Home Event and Festivals Best Mothers Day Dialogue | मदर्स डे के लिए बेस्ट डायलॉग्स

Best Mothers Day Dialogue | मदर्स डे के लिए बेस्ट डायलॉग्स

Please follow and like us:

Best Mothers Day Dialogue – आपने अक्सर लोगों को मां के नाम से जुड़े कई डायलॉग बोलते हुए सुना होगा। बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मों में मां के नाम पर कई डायलॉग जोड़े गए हैं और जोड़े जाते हैं जिसके चलते यह डायलॉग्स काफी हिट होते हैं। पुरानी फिल्म से लेकर नई फिल्मों तक मां के ऊपर बोले गए कई डायलॉग्स लोगों की ज़ुबान पर अभी तक हैं। हम आपको हिंदी फिल्मों में बोले गए मां से जुड़े डायलॉग्स बताने वाले हैं, जिनको आपने भी बखूबी सुना होगा।

Best Mothers Day Dialogue

मां के खाने में जो स्वाद है, वो और कहीं नहीं”

  • मां के खाने के स्वाद की तारीफ हम करते रहते हैं, लेकिन बॉलीवुड की हिट मूवी “हम साथ-साथ हैं” का यह एक डायलॉग अभी तक लोगों की ज़ुबान पर है। इस डायलॉग को लोग अपनी मां के सामने काफी बोला करते हैं।

 “मेरे पास मां है”

  • “दीवार” फिल्म का यह डायलॉग भी लोग कभी नहीं भुला पाएंगे। रोज़मर्रा की ज़िंदगी में भी लोग इस डायलॉग का अलग-अलग जगह प्रयोग करते हैं। इस सुपर मैटिक मूवी का यह सुपर डायलॉग हर कोई पसंद करता है। हर फैन ने इसे अपनी ज़िंदगी में एक ना एक बार तो ज़रूर दोहराया होगा। शशि कपूर और अभिताभ बच्चन की लड़ाई के बीच बोले गए इस डायलॉग को अक्सर भाई बहन लड़ते समय हंसी मज़ाक में बोल पड़ते हैं।

Must read: मदर्स डे के खास दिन पर कुछ इस तरह करें अपनी मां को खुश

Best Mother’s Day Dialogue

भगवान हर जगह नहीं होता, इसलिए तो उसने मां बनाई है”

  • 2017 में आई मॉम मूवी श्री देवी की आखिरी फिल्म थी। यह पूरी फिल्म वैसे तो मां के बारे में ही है लेकिन यह डायलॉग भी लोगों को काफी पसंद आया। इस डायलॉग को श्री देवी ने बखूबी बोला है और साथ ही इस डायलॉग का काफी गहरा अर्थ है जिसको लोगों ने काफी पसंद किया है।

 “अम्मी जान कहती थी, कोई धंधा छोटा नहीं होता, और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता”

  • शाहरूख की फिल्म “रईस” का यह डायलॉग युवाओं के बीच काफी मशहूर है। अक्सर लोग अपने दोस्तों के बीच इस डायलॉग को बोलना पसंद करते हैं इतना ही भी आजकल यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी लोग इस डायलॉग पर काफी वीडियो बनाकर डालते हैं।

Best Mother’s Day Dialogue

 “मां के दिल को दुखा के आज तक कोई खुश नहीं रहा है”

  • देवदास की कहानी यूं तो अलग ही मुद्दे पर थी लेकिन मां को लेकर यह डायलॉग अभी भी काफी पॉपुलर है, और हो भी क्यों ना आखिर इस डायलॉग में जो बात कही गई है वह वास्तव में सच्चाई है।

 “अगर मां का दूध पिया है तो सामने आ”

  • फिल्म “लावारिस” में अमिताभ बच्चन के द्वारा बोला गया यह डायलॉग भी काफी मशहूर है।

Best Mother’s Day Dialogue

 “जुग जुग जियो मेरे लाल, मेरे दूध का कर्ज़ चुकाने का वक़्त आ गया है”

  • अगर बात फिल्मों में मां के किरदार की हो और मदर इंडिया का जिक्र न हो, ऐसा कभी नहीं हो सकता है।

Must Read: Download best Mother’s Day WhatsApp status videos

Best Mother’s Day Dialogue

चोट लगती है ना तो आदमी मां मां ही चिल्लाता है सबसे पहले”

  • अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट को लोगों ने काफी सराहा था। फिल्म का यह डायलॉग भी काफी पॉपुलर हुआ था।

Best Mother’s Day Dialogue

 “तू मुझे नहीं मार सकती तू मेरी मां है।”

  • 1957 में आई मदर इंडिया में मां का किरदार नरगिस ने निभाया था। फिल्म का यह किरदार और डायलॉग लोगों के ज़हन में आज भी ताज़ा है।

 “मां देखो तुम्हारे लिए मैं बहू लाया हूं”

कई हिंदी फिल्मों में जब हीरो अपने मन से शादी करके घर आया, तो अपनी मां को यही डायलॉग बोलता दिखा। फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में शाहरुख खान द्वारा बोला गया डायलॉग हर किसी नौजवान को काफी पसंद आया।

Must Read: मदर्स डे पर अपनी मां को Quotes, Images भेजकर करें विश

tentaran google news

Best Mother’s Day Dialogue, हमारे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमें फ़ॉलो करें और हमारे वीडियो के बेस्ट कलेक्शन को देखने के लिए, YouTube पर हमें फॉलो करें।